मेरठ: मुस्लिम परिवार ने दिया भाईचारे का संदेश, शिव मंदिर के लिये दान कर दी पुश्तैनी जमीन

TREANDING

मेरठ: मेरठ में एक मुस्लिम परिवार ने शहर में शिव मंदिर निर्माण के लिए अपनी जमीन दान कर सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की है. दिवाली के अवसर पर इस पुश्तैनी जमीन का मुस्लिम परिवार ने शिव मंदिर के नाम वसीयतनामा भी कर दिया. समाज अब इस परिवार की सराहना कर रहे हैं.

दिवाली पर शिव मंदिर के लिये जमीन दान की

ज़मीन दान करने वाले परिवार के सदस्य बताते हैं कि 1976 में उनके दादा कासिम अली ने 200 गज जमीन इंद्रानगर प्रथम ब्रह्मपुरी में शिव मंदिर के नाम मौखिक रूप से दी थी. उनके निधन के बाद उनके चाचा हाजी आसिम अली ने अब दिवाली के अवसर पर यह जमीन शिव मंदिर के नाम कर दी.

समाज के दिया भाईचारे का संदेश

आपको बता दें कि इसकी कमेटी भी बन गई है. साथ ही मंदिर में हरसंभव योगदान का आश्वासन दिया है. हाजी आसिम अली निवासी मोहल्ला शाहनत्थन ने बताया कि वह समाज को भाईचारे का संदेश देना चाहते हैं. बताया गया है कि परिवार के दादा ने कुछ जमीन मस्जिद के भी नाम की है. शिव मंदिर समिति के लोगों ने हाजी आसिम तथा उनके परिवार की सराहना की है और कहा कि इस परिवार ने शहर में मिसाल कायम की है.

मौखिक तौर पर दी गई जमीन पर शिव मंदिर का निर्माण 25 साल पहले हो गया था. अब पुश्तैनी जमीन जो शिव मंदिर के लिए दी थी, इसका वसीयतनामा शिव मंदिर के नाम कर दिया गया. मंदिर कमेटी जमीन दान से संबंधित शिलापट लगाने की बात कह रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *