‘हमारी सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, पाक को पहुंचा काफी नुक्सान’- BSF IG राजेश मिश्रा

TREANDING

पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के पास लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। दीपावली के मौके पर भी पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आया जिसके बाद भारतीय सेना ने भी उसे मुंहतोड़ जवाब दिया। BSF के IG राजेश मिश्रा ने इस हमले पर बात की और बताया कि कैसे सेना ने पाकिस्तान का डटकर मुकाबला किया।

उनके मुताबिक, बिना कारण के पकिस्तान द्वारा गोलीबारी की गई। सीमा सुरक्षा बल और सेना ने मिल कर काम किया और उन्हें मुहतोड़ जवाब दिया। काफी हड़कंप मचा था लेकिन सेना ने डटकर मुकाबला किया। सेना के जवान हताहत हुए और कुछ वीरगति को प्राप्त हुए। सिविलियन भी हताहत हुए। हमारी सेना के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान को काफी नुक्सान पहुंचा है ।

देश के अंदर घुसपैठ का हर संभव प्रयास किया जाता है लेकिन सेना के अच्छे प्रयास से वो विफल हो जाते हैं। पाकिस्तान ने बड़े हथियारों का इस्तेमाल किया जिसके बाद हमने एक्शन लिया और हमारे राकेश जी वीरगति को प्राप्त हो गए। देश के सिविलियन को काफी नुकसान पहुंचा है। हमें राइट को इसका मुद्दा उठाना चाहिए, उनकी प्रॉपर्टी को भी नुकसान हुआ है ।

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमावर्ती क्षेत्रों में नापाक हरकत की है। इसके जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 7-8 सैनिकों को ढेर कर दिया है। साथ ही उनके 10-12 सैनिक घायल भी हुए हैं। जानकारी के अनुसार हिंद की सेना ने पीओके स्थित कई सारे टेरर लॉन्च पैड को भी तबाह कर दिया है ।

बात दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान ने एलओसी के पास अलग-अलग इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन  किया। पाकिस्तान द्वारा मोर्टार और अन्य हथियारों से गोले दागे गए। इसमें जम्मू-कश्मीर के बारामुला सेक्टर में बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हो गए। इसके साथ ही फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *