जहां-जहां पड़े राहुल गांधी के कदम, वहां-वहां निकला महागठबंधन का दम!..

TREANDING

जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक राहुल गांधी ने जिन 8 क्षेत्रों में महागठबंधन के लिए रैलियां कीं हैं उन क्षेत्रों मेंलगभग 50 से ज्यादा विधानसभा सीटें आती हैं

नई दिल्ली: बिहार चुनाव की मतगणना जारी है और एनडीए ने महागठबंधन के खिलाफ बढ़त बनाई हुई है. अभी अंतिम नतीजे आने में वक्त लग सकता है लेकिन कुछ चीजें पहले ही साबित हो चुकी हैं. पहला तो यह कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने सीमांचल की 24 सीटों पर वोटकटवा की भूमिका निभाई और दूसरा यह कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिन क्षेत्रों में प्रचार किया है वहां महागठबंधन की कुछ खास कर दिखाने में नाकाम साबित हुआ.

जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक राहुल गांधी ने जिन 8 क्षेत्रों में महागठबंधन के लिए रैलियां कीं हैं उन क्षेत्रों में लगभग 50 से ज्यादा विधानसभा सीटें आती हैं और अब तक के आए रुझानों में साफ दिखाई दे रहा है कि इन 50 के करीब सीटों पर महागठबंधन को 40 से ज्यादा में हार का मुंह देखना पड़ा है. महज 8 से 10 सीटों पर ही महागठबंधन कामयाबी मिली है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार का दौरा किया था और करीब 59 जनसभाएं भी की थीं. इनमें राहुल गांधी ने पहले दो चरणों में दो-दो और तीसरे चरण में चार यानी कुल आठ जनसभाएं कीं. वहीं अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात करें तो पीएम ने जिन 109 सीटों को कवर किया था, उनमें से 63 सीटों पर NDAआगे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *