कोरोना काल में बेस्ट रहा योगी सरकार का काम, RBI ने 9 कसौटियों पर परखा, UP ने 8 में किया टॉप

TREANDING

लखनऊ: कोरोना काल में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सबसे बेहतर काम किया है. यह बात भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने अपनी रिपोर्ट में मानी है. अस्‍पताल, मेडिकल उपकरण, मास्‍क और वेंटिलेटर की व्‍यवस्‍था करने में यूपी देश में नंबर वन रहा. प्रवासी श्रमिकों और दिहाड़ी मजदूरों की योगी सरकार ने सबसे ज्‍यादा मदद का रिकॉर्ड बनाया है.

आरबीआई ने अपनी स्‍टेट फाइनेंस रिपोर्ट में कोरोना काल में देश के सभी राज्‍यों के प्रदर्शन का आकलन किया है. आरबीआई ने अपनी रिपोर्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी का काम सबसे शानदार पाया है.

योगी सरकार ने कोरोना काल में किया सबसे तेज और प्रभावी काम
कोरोना के दौरान बेहतर प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार और आरबीआई द्वारा तय की गईं 9 कसौटियों में उत्‍तर प्रदेश सरकार ने 8 में पहला स्‍थान हासिल किया है. रिपोर्ट में 9 में आठ श्रेणियों में जगह बनाने वाला यूपी देश का एक मात्र राज्य है. आरबीआई की रिपोर्ट के मुताबि‍क कोरोना महामारी से यूपी सरकार ने हर मोर्चे पर जबरदस्‍त जंग लड़ी है.

कोरोना के मरीजों के लिए अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था करनी हो या नए मेडिकल उपकरण, मास्‍क और वेंटिलेटर का इंतजाम, यूपी सरकार ने सबसे तेज और प्रभावी तरीके से काम किया. वह भी तब जबकि, स्‍वास्‍थ्‍य पर प्रति व्‍यक्ति खर्च के मामले में यूपी नीचे से दूसरे नंबर है. यूपी में प्रति व्यक्ति मेडिकल खर्च 1065 रुपए है, जबकि 3808 रुपए प्रति व्‍यक्ति मेडिकल खर्च के साथ दिल्‍ली टॉप पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *