‘बिग बॉस’ शो जमीन पर आ गिरा, टूटे रिकॉर्ड, अयोध्या की “रामलीला” के दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा …

NATIONAL

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में इस बार शानदार रामलीला का आयोजन किया गया है. इस रामलीला में बॉलीवुड के स्टार्स के साथ-साथ भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता भी अभिनय कर रहे हैं. इस वजह से इस साल अयोध्या में चल रही रामलीला (Ram Leela) देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो गई है. लोग सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से घर बैठे ही रामलीला देख रहे हैं. दूरदर्शन चैनल पर इसका सीधा प्रसारण भी हो रहा है. अयोध्या की रामलीला के आयोजकों का कहना है कि विभिन्न माध्यमों पर इसके प्रसारण को देखने वालों की संख्या 10 करोड़ (100 Million Viewers) के पार पहुंच गई है.

दरअसल, नौ दिवसीय रामलीला का प्रसारण यहां सरयू नदी के किनारे स्थित लक्ष्मण किला मंदिर से किया जा रहा है. इसमें फिल्मी सितारे और अभिनेता से नेता बने लोग अभिनय कर रहे हैं. रामलीला का प्रसारण उर्दू समेत 14 भाषाओं में किया जा रहा है. रामलीला के निर्देशक सुभाष मलिक ने कहा कि दूरदर्शन, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर दिखाई जा रही रामलीला ने एक और कीर्तिमान रच दिया है क्योंकि इसके दर्शकों की संख्या 10 करोड़ पार कर गई है.
प्रसारण समाप्त होने तक यह संख्या दोगुनी हो जाएगी

उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि प्रसारण समाप्त होने तक यह संख्या दोगुनी हो जाएगी.’’ कोविड-19 के नियमों के कारण लोगों को आयोजन स्थल पर आकर रामलीला देखने की अनुमति नहीं है. यह रामलीला 17 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 25 अक्टूबर को रावण दहन के साथ इसका समापन होगा.  सुभाष मलिक ने कहा, ‘‘इसके लिए सौ फुट लंबे रावण का पुतला बनाया जा रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवसर पर मुख्य अतिथि बनने के लिए आमंत्रण भेजा है.’’ बता दें कि अयोध्या में खेली जा रही रामलीला में भोजपुरी फिल्म स्टार और सांसदरवि किशन भरत को रोल प्ले कर रहे हैं. वहीं, गायक और पूर्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *