बोले CM योगी- ‘पाकिस्तान में घुस कर आतंकियों को मारेंगे हमारे जवान’ बस आप हमारा साथ दीजिए

NATIONAL

बिहार चुनाव के पहले चरण से पहले भाजपा के फायरब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने रोहतास जिले के काराकट विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते समय पीएम मोदी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा पर जोर दिया।

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी अब कश्मीर में आकर जवानों पर हमला नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वह हमला करेगा तो भारत के जवान पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे। अब जेनयू में कोई यह नहीं कह सकता है भारत तेरे टुकड़े होंगे। अब पूरे भारत में मोदी जी के नेतृत्व में सिर्फ एक ही नारा लग रहा है। एक भारत श्रेष्ठ भारत। कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ की नारा है एक भारत श्रेष्ठ भारत।’

सीएम योगी पहले चरण के मतदान से पहले यानी छह दिनों में कुल 18 चुनावी रैलियां करेंगे। सीएम योगी ने आज बिहार में कुल तीन रैलियां की।

भाजपा ने 110 उम्मीदवारों की घोषणा की

एनडीए गठबंधन के हिस्से के रूप में, भाजपा, जद (यू), वीआईपी और एचएएम क्रमशः 110, 115, 11 और 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। एनडीए की तरफ से नीतीश कुमार को एक बार फिर सीएम के लिए चेहरा बनाया गया है। भाजपा के उम्मीदवारों की सूची को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा अंतिम रूप दे दिया है।

बीजेपी के 29, 46 और 35 उम्मीदवार क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे चरण में चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की प्रमुख उम्मीदवारों में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह (जमुई), पूर्व सांसद हरि मांझी (बोधगया) और बिहार के मुख्य प्रवक्ता निखिल आनंद (मनेर) शामिल हैं। भाजपा ने मैदान में 13 महिला उम्मीदवारों को उतारा है।

गौरतलब है कि बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण के लिए मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण के लिए तीन नंवबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। वहीं मतगणना 10 नंवबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *