राम माधव बोले, हर कश्मीरी जानता है, विशेष दर्जा वापस नहीं होगा

TREANDING

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के द्वारा अनुच्छेद 370 पर दिए गए बयान का विरोध किया है। साथ ही उन्होंने पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के नेताओं पर भी निशाना साधा है। राम माधव ने ट्वीट करते हुए ‘गुप्कार’ 2 को मुखौटा बताया है।

बीजेपी नेता राम माधव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गुप्कार 2 सिर्फ एक मुखौटा है। हर कश्मीरी जानता है कि विशेष दर्जा वापस नहीं होगा और वह जानते हैं कि उनको गुप्कारियों द्वारा बेवकूफ बनाने कि कोशिश की जा रही है। लेकिन, मोदी सरकार के लिए अच्छा हुआ कि 2019 ने 1953 की जगह ले ली। रियल राजनीति में आने के लिए आपका स्वागत।’

बता दें, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए वहां के मुख्य राजनीतिक दलों के गठबंधन बनाने का समर्थन करते हुए करते हुए कहा है कि, केंद्र सरकार को अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधान हटाने संबंधी फैसलों को निरस्त करना चाहिए।

चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा था, ‘जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की क्षेत्रीय पार्टियों का जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लोगों के अधिकारों को बहाल करने के लिए संवैधानिक लड़ाई लड़ने के लिए एक साथ आना एक ऐसा विकास है जिसका भारत के सभी लोगों द्वारा स्वागत किया जाना चाहिए। मोदी सरकार द्वारा 5 अगस्त, 2019 को लिए गए मनमाने और असंवैधानिक फैसलों को रद्द किया जाना चाहिए।’

कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने गुरुवार को एक बैठक की थी और पूर्ववर्ती राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए एक गठबंधन बनाया। यह गठबंधन इस मुद्दे पर सभी संबंधित पक्षों से वार्ता भी शुरू करेगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक हुई और इसमें PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, पीपल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन, पीपल्स मूवमेंट के नेता जावेद मीर और माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी ने भी हिस्सा लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *