मुस्लिम भाई-बहन ने मिलकर 7वी की हिन्दू लड़की को फंसाया,कहा “अब मुसलमान बन नमाज़ पढ़”

TREANDING

मामला फिर कानपुर से सामने आया है जहाँ मुसलमान भाई बहन ने मिलकर एक कम उम्र की हिन्दू बच्ची को फंसाया, बच्ची 7वी कक्षा की छात्रा है जिसे फंसाने के लिए मोहम्मद उवैस, बाबु बन गया

हिन्दू बच्ची आसानी से फंसे इसके लिए मोहम्मद उवैस की बहन हयात ने भी उसकी मदद की और दोनों भाई बहन ने मिलकर हिन्दू बच्ची को फंसाया और 7वी की बच्ची को मुसलमान बनाने में लग गए, दोनों बच्ची से नमाज़ पढवाने लगे

नौबस्ता थाना क्षेत्र में रहने वाली 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा से निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मजदूरी करने वाले मो. उवैश ने बाबू नाम बताकर छात्रा से दोस्ती की। उवैश अजीतगंज का निवासी है। फोन पर दोनों की बात होने लगी। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि गुरुवार को वह बड़ी बेटी के साथ बाजार गई थी। तभी आरोपित बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया।

पीड़िता की माँ ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। माँ ने आरोपित मोहम्मद उवैश पर नाबालिग को नमाज पढ़ने के तौर-तरीके सिखाने का भी आरोप लगाया हैं। दर्ज शिकायत में माँ ने बताया, आरोपित काम के दौरान अक्सर पानी माँगने के बहाने उसके घर आता था। इस दौरान उसने अपनी धार्मिक पहचान छुपाते हुए अपना नाम बाबू बताया था। मोहम्‍मद उवैश और उसकी बहन माही हयात ने उनकी बेटी से दोस्ती कर ली और दोनों फोन और बेटी से अक्सर बातचीत करते थे।

फ़ोन से बातचीत करते हुए मोहम्‍मद उवैश ने उनकी बेटी से नजदीकियाँ बढ़ा ली और इन सब में उसका साथ उसकी बहन ने दिया। दोनों ने मिलकर 13 साल की नाबालिग का ब्रेनवाश करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं दोनों आरोपितों ने हिंदू लड़की को अपने ही परिजनों के खिलाफ बरगलाना शुरू कर दिया था। एक तरफ जहाँ वे उसे इस्लाम कबूलने का दबाव बना रहे थे, वहीं नमाज और आयत पढ़ने के तरीके भी सिखाते थे। बता दें पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद दोनों भाई बहनों की असली पहचान सामने आई।

नौबस्ता थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्र ने बताया कि छात्रा से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित की बहन ही उससे फोन पर बात कराती थी। वहीं बहन के कहने पर ही बाबू उसे ले गया था। छात्रा ने बताया कि बाबू के घरवाले उससे कहते थे कि जब भी पुलिस से आमना सामना हो अपने घरवालों के खिलाफ बोलना। हम तुम्हारा धर्म परिवर्तन कराकर तुम्हे अपना लेंगे।

थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा की माँ की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ गलत नाम बताकर दोस्ती करने, बहला फुसला कर ले जाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं आरोपित की बहन को बहला फुसलाकर ले जाने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *