दफ्तर लौटीं IAS सौम्या पांडेय,गोद में 22 दिन की नन्ही बच्ची को लेकर बोलीं- ‘ड्यूटी भी जरूरी’

TREANDING

गाजियाबाद से सटे मोदीनगर की एसडीएम के पद पर तैनात आईएएस सौम्या पांडेय ने कोरोना काल में एक प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया है। बड़ी बात यह है कि इस कोविड 19 महामारी के भयानक दौर में लोगों के प्रति दायित्व निभाने के लिए 22 दिन बाद ही कार्यालय पहुंचकर अपना पदभार सम्भाल लिया। अपनी देखरेख के साथ-साथ बिटिया की भी पूरी तरह देख रेख करते हुऐ अपने काम पूरी जिम्मेदारी से कर रही हैं।

मोदीनगर की उपजिलाधिकारी सौम्या पांडेय की 22 दिन की बेटी को गोद में लेकर काम करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है। बता दें, मूल रूप से प्रयागराज की रहने वाली सौम्या पांडेय 2017 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

सौम्या पांडेय करीब एक साल पहले  गाजियाबाद में मोदीनगर एसडीएम के पद पर तैनात हैं। उन्होने नियुक्ति के बाद से ही इस कोरोना काल में भी बखूबी अपने कर्तव्य को निभाया है। IAS सौम्या इसी दौरान एक बिटिया को जन्म दिया। सौम्या ने बिटिया को जन्म देने के बाद सिर्फ 22 दिन का अवकाश लिया और फिर से अपना कार्यभार संभाल लिया है। अब वह अपने ऑफिस में बेटी को गोद में लेकर काम करते हुई दिखाई देती हैं।

बता दें , IAS सौम्या ने देश के प्रतिष्ठित कॉलेज मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्होंने प्रथम प्रयास में ही आईएएस की परीक्षा में टॉप टेन में जगह बनाई थी।

नन्ही बच्ची को गोद में लिए तस्वीर वायरल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए सौम्या पांडेय का कहना है कि वह काम को सर्वोपरि मानती हैं। जापान जैसे देश का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि वहां डिलीवरी के कुछ समय बाद ही महिलाएं अपने काम पर चली जाती हैं। अगर स्वास्थ्य सामान्य है तो जल्द काम पर लौटने में कोई दिक्कत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *