योगी सरकार ने दी युवाओं को खुशखबरी, इस विभाग में 21 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

TREANDING

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के लिए योगी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। इस कदम के बाद से युवाओं को रोजगार मिलने के रास्ते खुल जाएंगे। बता दें कि कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद सूबे में रोजगार के जरिए विकास की गाड़ी को आगे बढ़ाने में जुटी योगी सरकार उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में खाली पड़े पदों पर भर्ती करने की तैयारी में लगी हुई है। गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद निगम प्रशासन ने खाली पदों का ब्यौरा तैयार किया गया है। जिसमें निगम में क, ख, ग और घ वर्ग के करीब 21 हजार 700 पदों पर भर्ती की तैयारी चल रही है। इससे प्रदेश में युवाओं को रोजगार पाने का सुनहरा मौका मिलेगा। इन पदों पर भर्ती को लेकर निगम ने राज्य सरकार को भर्ती शुरू करने का प्रस्ताव हैं। इस प्रक्रिया को शासनादेश मिलने के बाद तुरंत शुरू किया जाएगा।

आपको बता दें कि 12 बसों के संचालन और निगरानी के लिए 73 हजार कर्मचारियों की जरूरत है। वर्तमान में 18000 नियमित और 33 हजार संविदा मिलाकर कुल 51 हजार कर्मचारी तैनात हैं। इस लिहाज से 22 हजार के करीब खाली पदों पर भर्ती होनी है।

भर्ती को लेकर परिवहन निगम के एमडी धीरज साहू ने बताया कि शासन के आदेश पर खाली पदों का ब्यौरा तैयार करके भर्ती के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा है। शासन की ओर से भर्ती के संबंध में दिशा-निर्देश मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *