समाजवादी पार्टी के नेता ‘मुलायम सिंह यादव’ का हुआ निधन, पूर्व CM अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि!

TREANDING

समाजवादी पार्टी के बड़े नेता रहे ‘मुलायम सिंह यादव’ का निधन हो गया है. इस ख़बर के आने के बाद यूपी के राजनीतिक गलियारों में खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. मुलायम सिंह औरैया के दिग्गज समाजवादी नेता थे और वे पूर्व एमएलसी भी रह चुके हैं. मुलायम सिंह यादव का शनिवार रात उनके गांव ककोर के कढोरे का पुरवा में निधन हुआ.

मुलायम सिंह यादव के साथ मुलायम सिंह

मुलायम सिंह यादव 92 साल के थे. साल 1949 में 21 साल की उम्र में वे अपने गांव के सरपंच चुने गए थे. इसके बाद 15 वर्षों तक ब्लॉक प्रमुख और करीब 20 वर्षों तक लगातार वे विधान परिषद के सदस्य रहे. मुलायम सिंह यादव पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेहद नजदीकी रहे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उनके निधन पर श्रद्धांजलि दी है.

अब अगर बात करें, मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल की तो वो कुछ इस प्रकार है. राजनीति की गहरी समझ रखने वाले मुलायम सिंह यादव 1949 में गांव के सरपंच बने और लगातार पांच बार वह इस पद पर चुने गए. 1973 से 1988 तक वे भाग्यनगर के ब्लाक प्रमुख रहे और फिर 1990 में पहली बार विधान परिषद के लिए चुने गए. वर्ष 2010 तक लगातार वह स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य रहे. मुलायम सिंह के पौत्र गौरव यादव ने बताया कि हाल ही में वे स्वास्थ्य लाभ लेकर कानपुर के अस्पताल से घर लौटे थे. लेकिन तबियत फिर बिगड़ गई. पार्टी अधिकारी ने उनके निधन पर परिवार को शोक संदेश भेजा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *